अपना सहयोग दे – Donate Us

रेड पेपर्स हिन्दी भाषियों के लिए शुरू की गयी गैर व्यावसायिक एवं स्व संचालित हिन्दी वेब पोर्टल है। जिसका उद्देश्य ‘हिन्दी साहित्य के समृद्ध इतिहास’ को जन साधारण तक शुद्ध रूप में पहुँचाना है। हमारा मुख्य प्रयास यही है कि आप अपने पसंदीदा लेखकों के सम्पूर्ण रचनाओं को पढ़ सके और इस प्रयास में हमें आपके सहयोग की आवश्यक आवश्यकता है। एक कवि बगैर श्रोताओं के और एक संपादक बगैर पाठकों के ठीक वैसा ही है जैसे यूट्यूब या फेसबुक बगैर इंटरनेट के।

आज रेड पेपर्स को तमाम हिन्दी प्रेमियों की जो प्रशंसा और प्यार मिल रहा है यह हम अपने पाठकों की संख्या में प्रतिदिन हो रहे बढ़ोतरी से देख रहे है और इसका श्रेय हम अपने प्रशिक्षित समूह को देना चाहते है, जो बगैर पारिश्रमिक के दिन-रात परिश्रम करके हिन्दी के रचनाकारों की रचनाएँ प्रकाशित कर आप तक पहुंचाते है। परन्तु फिर भी कुछ न्यूनतम मेहनताने एवं आवश्यक गतिविधियों को आर्थिक दृष्टि से संभालना इतना भी सहज नहीं है। यद्यपि सेवा को उच्चतर बनाये रख सकने की दशा में हम बगैर विज्ञापन के आप तक अपनी सेवाओं को प्रस्तुत कर पाते है। इसीलिए हमें आपके सहयोग की परम आवश्यकता है, जिससे कि आप सबके लिए हम कविताओं और कहानियों को सदैव बगैर आर्थिक समस्या के पहुंचाते रहे।

ज्यों-ज्यों कारवाँ बढ़ता जा रहा है। हमें अधिक तकनीक, समय, धन और सहयोग की आवश्यकता हो रही है। आपसे जमा की गयी सहयोग-राशि को हम असमर्थ और प्रतिभावान बच्चों के शिक्षा पर भी लगाते है। आप अपनी सामर्थ्य के अनुरूप कोई भी रकम से हमें सहयोग कर सकते है। आप चाहे तो हम आपकी पहचान अपनी वेबसाइट पर साझा भी कर सकते है।

इस खाते में रकम भेजें —

खाते का नाम: RED PIXELS (Current Account)
खाता संख्या: 50200032874516
आईएफएससी कोड: HDFC0000120

बैंक का नाम: HDFC, Laxmi Nagar, Delhi
यूपीआई आईडी: 9711274868@ybl
PayTM: 9711274868

अपना साथ और सहयोग बनाये रखे। बहुत-बहुत धन्यवाद ..

आपका बहुत ही अपना —
रौशन सिंह – (Chief Editor – RED PAPERS)
रेड पेपर्स – खुद पढ़ें। ..औरों को भी प्रेरित करे 🙏🏻
ई-मेल : RedPapersBlog@gmail.com

Share